अयोध्या पहुंचे CM योगी ने लिया भूमिपूजन तैयारियों का जायजा , कहा 5 अगस्त हमारे लिए गौरवशाली

रामनगरी अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन में अब 48 घंटे  से भी कम समय रह गया है। ऐसे में 5 अगस्त को होने वाले भव्य  ऐतिहासिक राम मंदिर  भूमि पूजन की तैयारियों  का जायजा लेने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर है। इस दौरन  सीएम ने श्री राम जन्म भूमि  परिसर के साथ हनुमान गढ़ी का  भी निरक्षण किया साथ  ही सीएम योगी ने  पुलिस अधिकारियो से आयोजन स्थल पर तैयारियों की विस्तार से जानकारी भी ली. निरक्षण के दौरान सीएम योगी ने कहा की 5 अगस्त का दिन हमारे लिए काफी गौरवपूर्ण  तथा ऐतिहासिक है। इसके महत्व को समझते हुए यहाँ अयोध्या के कार्यो का निरक्षण करने के लिए मै  स्वयं आया हु.

बता दे सीएम योगी इससे पहले भी एक बार भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या जा चुके है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने  मीडिया से बात करते हुए कहा कि करीब पांच सौ वर्ष पहले एक अत्याचारी ने श्री राम जन्म भूमि मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया था। अब तो देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत न्यायपालिका के आधार पर निर्णय आया है उस निर्णय के तहत मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई है। नए भारत के निर्माण में कई वर्ष से पिछड़ा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में लगातार आगे बढ़ रहा है। दुनिया को हमारी ताकत का अहसास हो गया है।

पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव में कहा था कि अयोध्या में संविधान के दायरे में रहकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। उसी श्रृंखला में देश की सर्वोच्च संस्था न्यायालय ने श्री राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर के पक्ष में निर्णय दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सरकार ने ट्रस्ट का निर्माण किया। अब ट्रस्ट ही राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर रहा है।

By